1 हजार के बजट में आने वाले Top 5 नेकबैंड : Neckband Under 1000

नेकबैंड… वायर्ड और ईयरबड्स का सबसे अच्छा विकल्प। इसे इस्तेमाल न करने पर आप अपने गले में हीं इसे लगा सकते है जबकी ईयरबड्स में उसका केस भी साथ में रखना पड़ता है। ऐसे में नेकबैंड बहुत ही अच्छा विकल्प है। अगर आप भी नेकबैंड खरीदना चाहते है लेकिन बजट कम है? तो आज हम इस साल लॉन्च हुए 1 हजार रूपए से भी कम के बजट के नेकबैंड (Neckband Under 1000 rupees in Hindi) और उसके फीचर्स के बारे में बात करेंगे। तो सबसे पहले बात करते है वायरलैस ईयरफोन्स से नेकबैंड किस तरह सबसे अच्छा विकल्प है। 

इयरबड्स की तुलना में नेकबैंड कैसे बेहतर है? (Comparison of Neckband with Wireless Earphones in Hindi)

नेकबैंड की बात करें तो वह 100% वायरलैस नहीं है। ऐसे अगर आपको चीज़े गिराने की आदत हो तो आपके लिए नेकबैंड अच्छा है इतना ही नहीं ईयरबड्स छोटे होने के कारण खोने का डर बना रहता है। अगर आप वायर्ड ईयरफोन्स का हीं इस्तेमाल कर रहे हो तो आपके लिए इयरबड्स से ज्यादा अच्छा विकल्प नेकबैंड है। नेकबैंड आप रनिंग, वर्कआउट, ट्रैकिंग, ट्रावेलिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इयरबड्स और वायर्ड ईयरफोन्स से आप सिर्फ एक ही डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं, लेकिन लेटेस्ट नेकबैंड (Neckband Under 1000 rupees in Hindi) में आप एक साथ दो डिवाइस भी कनेक्ट कर सकते हैं। इतना ही नहीं गेमिंग मॉड भी एन्जॉय कर सकते हैं। जबकी इयरबड्स में ऐसे मॉड मिलना मुश्किल है। 

इस साल लॉन्च हुए 5 बेहतरीन नेकबैंड (Top 5 Neckband Under 1000 in Hindi)

Noise Bravo (Rs. 899)

इसमें आपको 10mm का स्पीकर ड्राईवर मिलेगा, जिसकी वजह से आपको पावरफुल ऑडियो एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके साथ इसमें आपको 35 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिलता है। इंस्टेंट चार्जिंग के चलते इसे 10 मिनट के चार्जिंग में हीं आपको 10 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिल जाता है। यह नेकबैंड ब्लूटूथ v5.2 के साथ आता है और यह IPX5 वाटर रेजिस्टेंट भी है। जिससे आप इसे बारिश या फिर पानी में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसमें एनवायरमेंटल नॉइस कैंसिलेशन भी दिया गया है जिसकी वजह से आप बिना किसी डिस्टर्बेंस के म्यूजिक एन्जॉय कर सकते है और अपनों के साथ बातचीत कर सकते है। इतना ही 10 मीटर रेंज तक एक साथ दो डिवाइस कनेक्ट हो सकते हैं। इस नेकबैंड में आपको सियान ब्लू और जेट ब्लैक कलर के ऑप्शन मिल जाएंगे। इसमें आपको 1 साल की वारंटी भी मिलेगी। 

boAt Rockerz 245 Pro (Rs. 999)

यह नेकबैंड IPX4 वाटर और स्वीट रेजिस्टेंट के साथ आता है। इसमें बढीया साउंड क्वालिटी के लिए 10mm ऑडियो ड्रॉइवर्स दिए गए है। गेमिंग के लिए इसमें बीस्ट मॉड दिया गया है। इसमें आप 35 घंटे तक नॉन स्टॉप म्यूजिक एन्जॉय कर सकते हैं। इसमें फास्ट चार्जिंग दिया गया है जिसकी वजह से इसे 10 मिनट चार्ज करने पर आपको 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है। 

ENx नॉइस कैंसिलेशन की वजह से आप लाउड और क्लियर साउंड एन्जॉय कर सकते है। IPX4 वाटर रेजिस्टेंट के चलते यह आउटडोर इस्तेमाल के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। इसमें V5.3 ब्लूटूथ दिया गया है। इसमें आपको इनलाइन कंट्रोल और वोइस असिस्टेंट भी मिलता है। इसमें आपको फ्युशन ब्लैक, ब्लू, ग्रे और रेड कलर के ऑप्शन मिल जाएंगे। इस नेकबैंड के साथ आपको 1 साल की वारंटी भी दी गई है। 

Infinity – JBL Glide 120 (Rs. 999)

यह प्रीमियम मेटल नेकबैंड ड्युल इक्वलाइजर के साथ आता है। जिसकी वजह से आप इसे नोर्मल या डिप बेस मोड में स्विच कर सकते हैं, जिसे आप वोल्यूम बटन से आसानी से स्विच कर सकते हैं। यह आपके नेक पर अच्छे फिट हो जाता है। यह नेकबैंड IPX5 डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट के साथ आता है। 

फूल चार्जिंग में यह आपको 7 घंटे का प्लेबैक देता है। फूल चार्जिंग होने में इसे 1.5 घंटे लगते है। इसमें बैटरी बैकअप कम है लेकिन ड्युल इक्वलाइजर की वजह से यह काफी अच्छा एक्सपीरियंस देता है। इसमें आपको वोइस असिस्टेंट भी दिया गया है। इस नेकबैंड में आपको ब्लू और यलो कलर के ऑप्शन मिल जाएंगे।  

LAVA Probuds N31 (Rs. 999)

फूल चार्जिंग पे यह नेकबैंड 45 घंटे का प्लेबैक देता है। फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की वजह से 10 मिनट के चार्जिंग पे यह 12 घंटे का प्लेबैक देता है। IPX6 स्वेट और वाटर रेजिस्टेंट के साथ यह नेकबैंड आपको वर्कआउट में भी साथ देता है। इसमें अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 10mm के डायनामिक ड्राइवर दिए गए है। 

आप बिना रूकावट म्यूजिक और मूवीज का आनंद लें सके इसलिए इसमें नॉइस कैंसिलेशन भी दिया गया है। इसमें आप एक साथ दो डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं और लेटेस्ट ब्लूटूथ कनेक्टिविटी – V5.3 के साथ रियल टाइम ऑडियो एन्जॉय कर सकते हैं। गेम्स के शौकीनो के लिए इस में प्रो गेम मॉड भी दिया गया है। इसमें आपको रेड और ग्रीन कलर के ऑप्शन मिलेंगे।

CrossBeats Loop 300 (Rs. 999)

नेकबैंड के बैटरी बैकअप को लेकर अगर आप बहुत ही ज्यादा सोचते हैं तो यह नेकबैंड आपके लिए हीं हैं, क्यों की 50 घंटे का प्लेबैक टाइम दिया गया है। इतना ही साउंड क्वालिटी के लिए इसमें 13 mm के ड्राइवर्स दिए गए है। फास्ट चार्जिंग की वजह से आपको 10 मिनट के चार्जिंग में 12 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है। भीड़ और ट्राफिक में भी इसका नॉइस कैंसिलेशन काफी अच्छा एक्सपीरियंस देता है। 

गेमर्स के लिए इसके कंट्रोल पैनल में हीं गेम मॉड दिया गया है, जिससे आप आसानी से गेम मॉड में स्विच कर सकते हैं। इसमें कनेक्टिविटी के लिए 5.3 ब्लूटूथ दिया गया है। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है। यह IPX4 वाटर रेजिस्टेंट है और इसमें 1 साल की वारंटी भी दी गई है। Amazon पर यह आपको 999 Rs में हीं मिल जाएंगा।