Huawei Band 8 Battery Test

स्मार्ट वियर गैजेट्स के यूजर्स की पहली पसंद लंबी बैटरी लाइफ और इन गैजेट्स का हल्का होना है। इसी क्रम में, Huawei ने हाॅल ही में Huawei Band 8 लांच किया है, यह एक ऐसा उत्पाद है जो सीमित बजट वाले यूजर्स के लिए एक अच्छा “स्मार्ट वॉच” रिप्लेसमेंट है।

वर्तमान समय में, स्मार्ट वाॅच में बड़ी स्क्रीन का चलन है। वास्तव में, स्क्रीन जितनी बड़ी होगी, सूचना प्रदर्शन, इंटरैक्शन और कार्यात्मक अनुभव दोनों बेहतर होंगे। बैंड 8 की बैटरी लाइफ अब 14 दिन है, यह 30% तेजी से चार्ज होता है और इसे 45 मिनट में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा, Huawei ने Usability में सुधार के लिए बैंड में एक बेहतरीन Push-type Quick-Release मैकेनिज्म जोड़ा है।

Huawei Band 8: एक नजर में

  • ब्लूटूथ वर्जन- 5.2
  • बैटरी पावर- 180 mAh
  • रेजोल्यूशन- 194 x 368 px
  • मोटाई- 8.99 mm
  • स्क्रीन साइज- 1.47″
  • पिक्सल डेंसिटी- 283 ppi
  • चार्जिंग टाइम- 45 मिनट

डिज़ाइन & डिस्पले

Huawei Band 8, कंपनी का, सबसे हल्का और सबसे पतला “बड़े स्क्रीन वाला” फिटनेस ट्रैकर है। डिवाइस का वजन केवल 14 ग्राम है, जो पिछली सीरीज की तुलना में थोड़ा हल्का है, और इसकी मोटाई 8.99 मिमी है। यह 1.47 इंच की AMOLED स्क्रीन से लैस है जो 368 x 194 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और सकरे बेज़ेल्स के कारण 65 प्रतिशत का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और 2.5D उच्च गुणवत्ता वाली घुमावदार ग्लास स्क्रीन प्रदान करता है, जिससे डिवाइस का लुक और फील काफी बेहतरीन निखर कर आता है। Huawei Band 8 फिटनेस ट्रैकर में 10,000 से अधिक वॉच फेस स्टाइल हैं।

बैटरी

Huawei Band 8 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इस फिटनेस ट्रैकर को मात्र 45 मिनट में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है, और 5 मिनट की चार्जिंग में यह 2 दिन का बैकअप देता है। बैंड 8 की पूरी तरह से चार्ज की गई बैटरी 14 दिनों तक चल सकती है, इससे इस डिवाइस के बैटरी बैकअप को लेकर चिंता करने की जरूरत नही होती। 

इस फिटनेस ट्रैकर बैण्ड 8 में 180 mAh की बैटरी दी गयी है और यह पहला Huawei फिटनेस बैंड है जो HarmonyOS 3.1 से लैस है। कंपनी इसमें 14 दिन के बैटरी बैकअप का दावा करती है, मगर माडरेट से हैवी यूसेज पर यह डिवाइस आपको 10 से 12 दिन का बैकअप दे पायेगी। 

स्लीप माॅनीटर टेक्नोलाॅजी 

Band 8 Huawei की TruSleep 3.0 स्लीप मॉनिटरिंग तकनीक से लैस है, जिसने पिछली सीरीज की डिवाइसों की तुलना में सटीकता में 10 प्रतिशत सुधार किया है। बेहतर एल्गोरिदम यूजर्स के लिए प्रोफेसनल और साइंटिफिक नींद संबंधी सलाह प्रदान करता है। कंपनी ने नींद की समस्याओं का सामना करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए व्यवस्थित और व्यक्तिगत नींद की व्याख्या और सुधार योजनाओं को पेश करने के लिए चाइना स्लीप रिसर्च एसोसिएशन के सहयोग से “स्मार्ट स्लीप इम्प्रूवमेंट प्लान” भी लॉन्च किया है।

अन्य फीचर्स

हुआवेई बैंड 8 में हर्ट रेट मापने की एल्गोरिथम में भी अपग्रेड किया गया है, अब यह HUAWEI TruSeen 5.0 हर्ट रेट मानिटरिंग टेक्नोलाॅजी के साथ 10 फीसदी अधिक सटीकता से काम करता है। प्रोफेशनल स्वास्थ्य मैनेजमेंट क्षमताओं के साथ, बैंड 8 ऑटोमैटिक ब्लड ऑक्सीजन का पता लगाने, हृदय स्वास्थ्य रिसर्च, महिलाओं के स्वास्थ्य मैनेजमेंट और पूरे दिन तनाव की मानिटरिंग जैसे फीचर्स प्रदान करता है।

इसके अलावा, यह हुआवेई का पहला फिटनेस ट्रैकर है जो स्मार्ट नेगेटिव स्क्रीन से लैस है। स्क्रीन को दाईं ओर स्वाइप करने से नकारात्मक स्क्रीन सामने आती है, जहां उपयोगकर्ता शेड्यूल, होटल, उड़ानें और ट्रेनों जैसी स्मार्ट दृश्य जानकारी तक पहुंच सकते हैं। यह डिवाइस एक्सेस कंट्रोल कार्ड, ट्रैफिक कार्ड और स्मार्ट फ्लैश कार्ड में भी बदल सकता है और कुछ ही सेकंड में “स्मार्ट ट्रैवल सेक्रेटरी” बन सकता है।

यह भी पढ़ें – Mi Band 8 Review

हुआवेई बैंड 8 की कीमत और उपलब्धता

Huawei Band 8 के स्टैण्डर्ड वर्जन की कीमत 269 युआन (~$39) है, और NFC संस्करण की कीमत 309 युआन (~$45) है। यह Huawei मॉल, प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और अधिकृत एक्सपीरियंस स्टोर्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। यह चार रंगों में आता है: मैजिक नाइट ब्लैक, चेरी पिंक, एमराल्ड ग्रीन और वाइब्रेंट ऑरेंज।