Infinix Zero Book 13 Laptop | क्या खरीदना चाहिए?

Infinix Zero Book 13: इनफिनिक्स को आमतौर पर बजट स्मार्टफोन के साथ जोड़ा जाता है, लेकिन हाल ही में, कंपनी ने आकर्षक मूल्य वर्ग के लैपटॉप व्यवसाय में कदम रखना शुरू कर दिया है। Infinix ने 2022 में अपनी InBook श्रृंखला के साथ बेहतरीन लैपटॉप का एक समूह लॉन्च किया। इसके अलावा, अपनी Zero Book श्रृंखला के लॉन्च के साथ, कंपनी प्रीमियम फ्लैगशिप सेगमेंट में अपने उत्पादों की श्रृंखला का विस्तार करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

Infinix Zero Book Ultra Intel Core i9-12900H प्रोसेसर, 32GB रैम और 1TB PCIe 4.0 SSD के साथ एक मार्केट में आता है। लैपटॉप की डिजायन यूनिक है और यह 89,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आता है। यह इसे Intel i9 प्रोसेसर वाले सबसे सस्ते लैपटॉप में से एक बनाता है।

Infinix Zero Book 13: डिज़ाइन और निर्माण गुणवत्ता

अगर लुक्स की बात की जाए तो Infinix Zero Book 13 डिवाइस बहुत खूबसूरत दिखती है। पहली नज़र में, यह एक संगमरमर के स्लैब जैसा दिखता है जिसके टाॅप पर क्रिस-क्रॉस पैटर्न है जिसे विडमैनस्टेटन आकृति कहा जाता है। इस लैपटाॅप की डिजाइन और लुक्स काफी हद तक मैकबुक प्रो से मिलते जुलते हैं। लोगो का मानना है कि इसकी डिजाइन मैकबुक प्रो से प्रेरित है। कीबोर्ड और स्पीकर लेआउट कुछ खास असर नही छोड़ पाए हैं, हालाँकि, ये प्रैक्टिकली औसत हैं।

फुल मेटल बॉडी में कुछ वज़न है, और संपूर्ण चेसिस में एक प्रीमियम अनुभव है। हालाँकि, यदि आप भी हमारी तरह अनाड़ी हैं, तो हम आपको इसके आस-पास एक कप चाय न पीने की सलाह देते हैं, क्योंकि बूंदें एक बुरा अवशेष छोड़ती हैं। इनफिनिक्स का दावा है कि ज़ीरो बुक अल्ट्रा का वज़न 1.8 किलोग्राम है, लेकिन मेटल डेन्सिटी के कारण इसकी अनुमानित वज़न कहीं अधिक है। इसमें पावर बटन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी शामिल है, और जब तक आपकी उंगलियां सूखी हैं तब तक यह अच्छी तरह से काम करता है।

प्रापर एयर फ्लो के लिए लैपटॉप में हिंज और ढक्कन के बीच वेंट हैं। उसी स्थान पर एक एलईडी सरणी भी है जो डिस्पले मोड सक्रिय होने पर रोशनी करती है – उस पर बाद में और अधिक जानकारी। हालाँकि, हमें काज पसंद नहीं आया क्योंकि ढक्कन थोड़ा भारी था। इसके अलावा, ढक्कन को तीव्र कोण पर रखने के बाद भी ढक्कन गिरता रहता था, जिससे लैपटॉप सोता नहीं था।

यह भी पढ़ें- Dji Osmo मोबाइल 6 गिम्बल, कैसा है रीयल यूज़र का फीडबैक

Infinix Zero Book 13: डिस्प्ले और परफॉर्मेंस

फुल एचडी 15.6 इंच आईपीएस डिस्प्ले का उपयोग करना मजेदार है। इसमें 16:9 का अच्छा-पुराना पहलू अनुपात है, और इसकी चमक 400nits पर चरम पर है, जो घर के अंदर और सूरज के नीचे एक अच्छा देखने का अनुभव प्रदान करती है। यह 100 प्रतिशत एसआरजीबी कवरेज प्रदान करता है और इसे संतृप्ति और जीवंतता स्तरों के साथ अति न करने के लिए तैयार किया गया है। स्क्रीन के चारों ओर बेज़ेल्स बहुत ज्यादा दखल देने वाले नहीं हैं। डिस्प्ले कुल मिलाकर उत्कृष्ट है, सिवाय इसके कि हमें इसकी चमकदार फिनिश कड़ी धूप में कुछ ज्यादा ही परावर्तक लगी, लेकिन यह हमारे लिए मुश्किल है।

मेनिफेस्ट, द लास्ट ऑफ अस और दैट 90s शो जैसे शो देखना एक सुखद अनुभव था क्योंकि Infinix Zero Book 13 में गहरे दृश्यों को भी अच्छे से चित्रित किया गया था। लेकिन, शो का सितारा स्पीकर सेटअप है, जो पर्याप्त बास के साथ उच्च वॉल्यूम पर अच्छी स्पष्टता प्रदान करता है। लैपटॉप पर ये शो देखते समय हमने कभी भी अपने हेडफ़ोन को खोजने की जहमत नहीं उठाई। स्पीकर भी बिना किसी रुकावट के पर्याप्त तेज़ हो जाते हैं।

Infinix Zero Book 13 अपने यूनीक लुक्स, अच्छी डिस्पले, स्पीकर्स, भरोसमंद बैटरी लाइफ और बेहतरीन परफार्मेसं की वजह से लोगो के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। यह निश्चित तौर पर वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट है।