जियो टैग (Jio Tag) क्या है? डेली लाइफ में केसे काम का सबित हो सकता है

आधुनिक तकनीकी विकास ने हमारे जीवन को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए अनेक उपायों की पेशकश की है। इसी मायने में, जियो ने एक नवीनतम सुरक्षा उपकरण लॉन्च किया है जिसे ‘जियो टैग (Jio Tag)’ कहा जाता है। जियो टैग आपको आपके वस्त्र, आइटम्स और खोये गए चीजों की खोज में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका उपयोग करके, आप अपने महत्वपूर्ण वस्त्र, बैग, पेटी, फोन और अन्य आइटम्स को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं।

जियो टैग के मुख्य फीचर्स

  1. सटीक और तत्पर ट्रैकिंग: जियो टैग आपको आपके आइटम्स की सटीक लोकेशन पता लगाने में मदद करता है। इसे आप अपने स्मार्टफोन पर एक ऐप के माध्यम से ट्रैक कर सकते हैं।
  2. ध्वनि सत्यापन: जियो टैग के साथ आप आसानी से अपने आइटम्स को ढूंढ़ सकते हैं। यदि आपका आइटम खो जाता है, तो आप अपने स्मार्टफोन पर जियो टैग ऐप को चला सकते हैं और उसे ध्वनि सत्यापित कर सकते हैं। जियो टैग बिप सत्यापन चिप के साथ आता है, जिससे ध्वनि सत्यापन प्रक्रिया सुरक्षित और सुरक्षित बनती है।
  3. गुमशुदा आइटमों की चेतावनी: जियो टैग आपको अपने आइटमों के लिए चेतावनी भेजता है जब आप उन्हें अपनी स्मार्टफोन से दूर ले जाते हैं। इससे आप अपने वस्त्र, बैग या अन्य आइटम्स को चुराए जाने की संभावना से बच सकते हैं।
  4. भारी बैटरी लाइफ: जियो टैग एक लंबी चलने वाली बैटरी के साथ आता है, जिससे आप अपने आइटमों की चिंता किए बिना उन्हें बड़े समय तक ट्रैक कर सकते हैं।
  5. एक्सेस कंट्रोल: जियो टैग आपको अपने आइटमों की सुरक्षा में मदद करने के लिए एक्सेस कंट्रोल भी प्रदान करता है। आप इसे अपने स्मार्टफोन पर सेट कर सकते हैं और अपनी आइटमों को अनधिकृत पहुंच से बचा सकते हैं।

जियो टैग स्पेसिफिक्शन

जियो टैग दिखने में एक छोटा सा प्रोडक्ट है और काफी अच्छा दिखता है । JioTag प्लास्टिक से बना है, JioTag भले ही Apple Air Tag जितना सटीक न हो, लेकिन फिर भी यह एक अच्छा और किफायती प्रोडक्ट है। जिओ टैग की एक्यूरेसी भी काफी ठीक – ठाक और आने वाले समय में इसकी accurracy और अच्छी हो जाएगी
जब हम किसी वस्तु के साथ JioTag का उपयोग करते हैं, तो हम देख सकते हैं कि वह कितनी दूर है। यदि हम अपनी चाबी के साथ एक JioTag संलग्न करते हैं, तो हम इसे खोने पर 4 मीटर के भीतर पा सकते हैं। यह हमारी खोई हुई चाबी को खोजने के लिए एक विशेष सहायक होने जैसा है!

Jio Tag डेली लाइफ में केसे काम का सबित हो सकता है

जियो टैग आपको आपके आइटमों को सुरक्ष तथा आपकी मन की शांति देता है। आप इसे अपने वस्त्र, बैग, पेटी, फोन और अन्य आइटमों में लगा सकते हैं और उन्हें चिंता किए बिना उनका पता लगा सकते हैं।

जियो टैग आपके आइटमों को ट्रैक करने के लिए एक उपयुक्त और सुरक्षित उपकरण है। यह आपको आपकी वस्त्र, आइटम्स और अन्य महत्वपूर्ण चीजों को खोने से बचाने में मदद करता है और आपको चिंता की कोई आवश्यकता नहीं होती है। इसके साथ, जियो टैग आपको अपने आइटमों की सुरक्षा की गारंटी देता है जब आप उन्हें अपने दृश्य से दूर ले जाते हैं।

Jio Tag की कीमत कितनी हैं?

जिओ टैग को आप इसके Official Website से खरीद सकते है, अभी इसकी कीमत 749 रुपया है। कभी कभी ऑफर सीजन में कुछ डिस्काउंट भी मिल सकता है। आप इसे jio.com के वेबसाइट से अपना पिन कोड डाल कर चेक कर सकते है की आपके एरिया में ये डिलीवरी होगी की नहीं।

यह भी पढ़ें – Oraimo FreePods 4 वायरलेस ईयरबड्स

जियो टैग एक उपयोगी सुरक्षा उपकरण है जो आपको अपने आइटमों को सुरक्षित रखने और उन्हें ट्रैक करने में मदद करता है। यह आपको आपकी चीजों के लोकेशन का पता लगाने और उन्हें खोने से बचाने में मदद करता है। इसे आप अपने स्मार्टफोन के साथ संयुक्त कर सकते हैं और एक ऐप के माध्यम से इसका उपयोग कर सकते हैं। जियो टैग के फीचर्स में सटीक ट्रैकिंग, ध्वनि सत्यापन, गुमशुदा आइटमों की चेतावनी, भारी बैटरी लाइफ और एक्सेस कंट्रोल शामिल हैं। इसे उपयोग करके आप अपने आइटमों को सुरक्षित रख सकते हैं और चिंता मुक्त जीवन जी सकते हैं।