कैसा है Nothing Phone 1 का परफॉर्मेंस रिव्यू, लॉन्च के एक साल बाद

Nothing Phone 1 को पिछले साल जुलाई के अंत मे बहुत hype के साथ लॉंच किया गया था और इसे इसके transparent design के लिए भी पसंद किया गया था और Nothing Phone 1 के रिवयू मे बात करने से पहले हम Nothing कंपनी के बारे मे बात करते हैं ।

नथिंग फोन 1 का Review

Display

Nothing Phone 1 एक 5G Smartphone हैं और इस फोन मे आपको 6.55 इंच का full Hd OLED Display  1080×2400 Pixel Resolution के साथ दिया गया हैं और इसका 60-120 hz का इसका refresh rate हैं ।

Design

Nothing Phone 1 का डिज़ाइन इसका एक खास feature हैं और इसके डिज़ाइन ने लोगो का बहुत ध्यान अपनी और खिचा। । इस फोन मे एल्युमिनियम फ्रेम, फ्रंट और बॅक मे Gorilla glass Protection हैं और साथ ही टॉप लेफ्ट Corner मे पंच होल selfie camera हैं। Glphy Interface और Design इस phone के मेन selling feature हैं।

Glphy Interface

Glphy Interface के साथ आने वाला  Nothing Phone 1  दुनिया का पहला Smartphone हैं और यह feature इस फोन को दुनिया मे एकदम unique पहचान देता हैं ।

  • इस feature मे आप अलग-अलग contacts के साथ रिंगटोन सेट करके अलग-अलग light animation सेट कर सकते हैं और आप light देखकर समझ सकते हैं की किसका फोन आने वाला हैं ।
  • Message और email के लिए डिफ़्रेंट- डिफ़्रेंट light pattern सेट कर सकते हैं।लेकिन जो यह light blink होती हैं वो फोन के back मे जलती हैं।

Glphy Interface फोन को attractive look देता हैं और इसका अलावा और कुछ खास use समझ नहीं आता क्यूकी  normally हम फोन को सीधा ही रखते हैं न की उल्टा ।

Camera

Nothing Phone 1 मे आपको 50 MP+50 MP के दो Primary Camera मिलते हैं और जिनका use करके आप बहुत high quality के फोटो क्लिक कर सकते हैं और साथ ही Nothing Phone 1  मे आपको 16 MP का Selfie Punch Hole Camera मिलता हैं और आप साथ ही आप night मे भी आप बहुत अच्छे quality के photo क्लिक कर सकते हैं ।

Performance

Nothing Phone1दो variant के साथ आता हैं पहला 8 जीबी ram और 128 जीबी storage के साथ आता हैं और दूसरा 12जीबी ram और 256 जीबी storage के साथ आता हैं और आप virtual ram feature की हेल्प से आप इसकी ram को बड़ा भी सकते हैं । Nothing Phone 1 ( Android 12 ) पर बेस्ड Nothing OS के साथ आता हैं।

Battery

Nothing Phone 1 4500 mah की battery के साथ मार्केट मे आता हैं और अगर आप फोन मे heavy apps use करते हैं तो आपको 5-6 घंटे का battery backup मिल जाता हैं और आप अगर Normal use करते हैं तो आप 1 दिन आराम से उसे कर लेंगे। कंपनी फोन के साथ चार्जर नही देती हैं और यह 33-watt की fast चार्जिंग को सपोर्ट करता हैं और यदि आपको चार्जर चाहिए तो आपको अलग से 1499-rupee देने होंगे।

Price

Nothing Phone1 का 8+128 variant का प्राइस 29,999 हैं और 12+256 variant का प्राइस 35,999 हैं।online लेने पर अलग अलग कंपनी और भी ऑफर देती हैं

क्यू ले Nothing Phone 1

  • Nothing Phone 1 बहुत ही attractive लूक दिया गया हैं backside मे इसका transparent लूक और Glyphy Interface बहुत ही attractive लगता हैं।
  • Nothing Phone 1 के performance और शानदार कैमरा features लिए खरीद सकते हैं।
  • Nothing Phone 1   in hand ग्रिप हाथ मे पकड़ने मे iPhone जैसा feel देता हैं ।
  • इसमे आपको wireless चार्जिंग का feature भी मिलता हैं।

क्यू नहीं ले Nothing Phone 1

  • प्राइस के हिसाब से  Nothing Phone 1 मे   Snapdragon 778 processor  दिया गया हैं जो की इससे सस्ते फोन मे भी मिलता हैं।
  • इतना महंगा फोन होने के बाबजूद चार्जर अलग से purchase करना पड़ेगा।
  • प्राइस के हिसाब कैमरा इतने अच्छे नही हैं।

यह भी पढ़ें- वायरलेस चार्जर का इस्तेमाल करते समय रखें इन बातों का ध्यान

निष्कर्ष

इसको purchase करना आप पर और आपकी जरूरत के हिसाब से depend करता हैं और हमने इस article मे आपको इसके feature और merit-demerit के बारे मे बताया हैं।