TAU Keychain Power Bank, कैसा है यह पॉकेट-फ्रेंडली गैजेट

Keychain Power Bank : वर्तमान समय में हम सभी किसी ना किसी गैजेट्स को इस्तेमाल करते हैं जिसे एक नियमित समय अंतराल के बाद चार्ज करने की आवश्यकता होती है। समस्या तब आती है जब हम घर से दूर हैं या बिजली नहीं आ रही होती है। ऐसे में, TAU Keychain Power Bank आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। 1400 mAh का यह 3-in-1 पावर बैंक आपकी चाबी के गुच्छे की डिजाइन और साइज का होता है जो आपकी चाबियों के साथ लग जाता है। इस पॉकेट फ्रेंडली पावर बैंक को कैरी करना बहुत ही आसान है।

क्या है TAU Keychain Power Bank

TAU, विश्व में, अब तक का निर्मित सबसे छोटा 3-इन-1 पावर बैंक है। USB C, Micro USB और लाइटनिंग कनेक्टर के साथ, TAU Power Bank से किसी भी डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है, यहां तक कि स्मार्ट वॉच को भी। पारंपरिक पावर बैंक के विपरीत, यह चाबी के गुच्छे की डिजाइन का होता है जिसमें कोई भी और कितनी भी चाभी लगाई जा सकती है। यदि आप मुझसे पूछें, तो यह कार मालिकों के लिए सबसे उपयुक्त है क्योंकि यह बहुत हल्का है और इसे अपनी जेब में रखना आसान है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे आसानी से नहीं खोएंगे क्योंकि इसमें रखने के लिए अपनी जगह है।

TAU में चुंबकीय अटैचमेंट के साथ एक डॉक है। इस मैग्नेटिक पोर्ट के जरिए पावर बैंक को भी चार्ज किया जाता है। पूरा सिस्टम एक वॉल पर चलता है और इसे इंस्टॉल करना आसान है। भले ही बैटरी की क्षमता सिर्फ 1400mAh है, लेकिन आपकी जेब में पावर बैंक होना हमेशा अच्छा होता है। 1400mAh की बैटरी संभवतः आपके फ़ोन को 30% या उससे अधिक चार्ज कर सकती है।

फीचर्स- TAU Keychain Power Bank

  • छोटा, हल्का और पॉकेट फ्रेंडली
  • 1400 mAh पावर बैंक
  • मैग्नेटिक अटैचमेंट
  • USB C, Micro USB and Lightning Ports

क्या है कीमत और गारंटी

रोलिंग स्क्वायर कंपनी द्वारा ऑफर किए जा रहे इस थ्री इन वन Keychain Power Bank की कीमत मात्र 2424 रुपए है। इसके साथ ही कंपनी इस पावर बैंक पर 2 साल की वारंटी देती है। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आप कंपनी के 24/7 कस्टमर सपोर्ट नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

ट्रेडिशनल पावर बैंक के दाम से अगर इस कीचेन पावर बैंक के दाम की तुलना की जाए तो यह आपको महंगा लग सकता है। परंतु, इसके फीचर्स और उपयोगिता को देखा जाए तो प्राइस ज्यादा नहीं लगते।

तीन कलर वेरिएंट्स में है उपलब्ध

TAU Keychain Power Bank को बाजार में तीन कलर वेरिएंट्स में उतारा गया है, जिनमें व्हाइट कलर काफी पॉपुलर है। व्हाइट के अलावा यह गैजेट चारकोल ब्लैक और एगेव ग्रीन कलर में उपलब्ध है।

इमरजेंसी का बेजोड़ विकल्प

स्विट्जरलैंड में डिजाइन किए गए इस Keychain Power Bank को कंपनी इमरजेंसी पावर बैंक के तौर पर प्रचारित करती है। वास्तविकता में देखा जाए तो या सही भी है क्योंकि 1400 एमएएच की बैटरी से आपका मोबाइल या अन्य डिवाइस एक बार भी पूरी तरीके से चार्ज नहीं हो पाएंगे। यह पावर बैंक आपकी गैजेट को इतनी क्षमता दे देता है कि वह 3 से 4 घंटे के लिए और चल सके यानी कि आपके इमरजेंसी के कार्य आसानी से निपट जाए।

यह एक आईफोन को लगभग 25 से 30 प्रतिशत चार्ज करेगा, यह बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन जब आप रात को बाहर जाते हैं तो एक डेड फोन रखने से बेहतर है।

इस गैजेट का वजन लगभग 40 ग्राम है और इसे आप अपने लिए खरीद सकते हैं या अपने भाई बहन अथवा दोस्तों को गिफ्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – 6000mAh वाले Samsung Galaxy F54 5G का बैटरी Test

Conclusion- Keychain Power Bank 

Tau Keychain Power Bank एक नया कॉन्सेप्ट है जिसे लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसका कारण इसकी डिजाइन, वजन और बेहतरीन फीचर्स हैं। साथ ही इस power bank को उपहार देने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।