कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आ रहा है लावा के ये किफायती फोन

लावा एक भारतीय स्मार्टफोन कंपनी है जिसने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन, Lava Agni 2 5G लांच किया है। यह स्मार्टफोन पावरफुल गेमिंग प्रोसेसर, दमदार कैमरा सेटअप और अधिक पावर बैकअप वाली बैटरी के साथ लांच किया गया है। लावा अग्नि 2 5जी स्मार्टफोन के विभिन्न एडवांस्ड फीचर्स के बारें में इस लेख के माध्यम से जानेंगे।

डिस्प्ले – Lava Agni 2 5G

Lava Agni 2 स्मार्टफोन 6.78 इंच की एएमओएलडी (AMOLED) डिस्प्ले एक साथ लांच किया गया है जो की Full HD+ (2220×1080 पिक्सेल्स) रेसोल्यूशन को सपोर्ट करता है। बेहतर गेमिंग परफॉर्मेंस और टच रिस्पोंस की जरूरत को ध्यान रखते हुए यह स्मार्टफोन 120 Hz रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है। यूजर की आँखों के आराम के लिए और फोन की ब्राइटनेस कंट्रोल के लिए, इस स्मार्टफोन MyTone में फीचर भी दिया गया है।

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी हाईलाइट इसकी 3D डुअल कर्व्ड डिस्प्ले है जिसके कारण इस स्मार्टफोन का स्क्रीन साइज़ बढ़ जाता है। इस स्मार्टफोन के लुक बात करें तो यह स्मार्टफोन मैट फिनिश के साथ ग्लास बॉडी के साथ आता है।

कैमरा

Lava Agni 2 स्मार्टफोन में क्वाड रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका पहला कैमरा 50 मेगापिक्सेल, दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सेल, तीसरा और चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सेल का है। यह रीयर कैमरा सेटअप फ्लैश को सपोर्ट करता है तथा इसके द्वारा विडियो 4K रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है।

लावा अग्नि 2 स्मार्टफोन का फ्रंट या सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सेल का है और यह कैमरा भी फ्लैश को सपोर्ट करता है। रीयर कैमरा सेटअप और सेल्फी कैमरा, दोनों ही ब्युटि मोड, एचडीआर, नाइट मोड, प्रोटेट मोड, मैक्रो, एआई, पनोरमा, प्रो मोड को सपोर्ट करते हैं। 

प्रोसेसर तथा गेमिंग – Lava Agni 2 5G

Lava Agni 2 स्मार्टफोन पावरफुल प्रोसेसर MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर और Android 13 OS पर कार्य करता है। कंपनी के अनुसार, यह स्मार्टफोन भारत का पहला MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर पर कार्य करने वाला स्मार्टफोन है। कंपनी का यह भी कहना है की इस स्मार्टफोन में उपभोक्ताओं को क्लीन Android 13 ओएस का अनुभव प्राप्त होगा क्यूंकि इस स्मार्टफोन में ads, bloatware और अवांछित या unwanted apps नहीं पाये जाएँगे।

गेमिंग परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए, इस स्मार्टफोन में advanced hyper engine का उपयोग किया गया है। गेमिंग के दौरान यह स्मार्टफोन haptic response को भी सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन के अधिक उपयोग पर हीटिंग जैसी समस्या को कम करने के लिए Lava Agni 2 स्मार्टफोन में vapor chamber cooling technology का उपयोग किया गया है।

बैटरी

Lava Agni 2 स्मार्टफोन 4700 एमएएच बैटरी दी गयी है जो की एक दिन का पावर बैकअप उपलब्ध कराने के लिए उपयुक्त है। यह स्मार्टफोन 66 वाट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है जो की 16 मिनट में 50 प्रतिशत बैटरी को चार्ज कर सकता है।

कनेक्टिविटी फीचर्स

यह स्मार्टफोन 3G /4G /5G नेटवर्क, वाई – फाई, ब्लुटूथ 5.2, फिंगरप्रिंट, फेस अनलॉक फीचर्स को सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन में USB type – C पोर्ट दिया गया है, परंतु इस स्मार्टफोन में 3.5mm औडियो जैक नहीं दिया गया है। औडियो जैक की कमी को दूर करने के लिए, इस स्मार्टफोन के पैकेजिंग बॉक्स में चार्जर के साथ USB-C to 3.5 mm connector भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- स्मार्ट टीवी खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

स्टोरेज वेरियंट और कीमत

Lava Agni 2 स्मार्टफोन 8 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ मार्केट में लांच किया गया था। इस स्मार्टफोन की रैम को 8 जीबी वर्चुअल रैम के माध्यम से 16 (8 जीबी + 8 जीबी वर्चुअल रैम) जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की कीमत 19,990 रुपये है।

Lava Agni 2 स्मार्टफोन को 19,990 रुपये की कीमत पर लांच किया गया है। इस कीमत पर यह स्मार्टफोन कई बेहतर फीचर्स उपलब्ध करा रहा है। लावा अग्नि 2 5जी स्मार्टफोन मिड – रेज़ स्मार्टफोन खरीददारों के लिए एक बेहतर विकल्प के रूप में लांच किया गया है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल ई – कॉमर्स वैबसाइट अमेज़न पर 24 मई को थी।