Mi Band 8 Review

Mi Band 8 Review : काफी सुर्खियों और चर्चाओं में रहने के बाद आखिरकार Xiaomi ने Mi Band 8 को ऑफीशियली लांच कर दिया है। यह बजट फिटनेस ट्रैकर नई स्ट्रैप डिजाइन से लेकर इंटरनल स्पेसिफिकेशंस तक कई तरह से अपग्रेड हुआ हैं। इस Mi Band 8 Review में आप इस गैजेट के बारे में डिटेल में जानेंगे।

Xiaomi Mi Band 8: एक नजर में

  • ब्लूटूथ वर्जन- 5.1
  • बैटरी पावर- 190 mAh
  • रेजोल्यूशन- 192 x 490 px
  • स्क्रीन साइज- 1.62″
  • पिक्सल डेंसिटी- 324.86 ppi
  • ब्राइटनेस- 600 nits

डिज़ाइन & डिस्पले

Mi Band 8 की डिजाइन का प्रमुख फीचर इसका मेटल फ्रेम है। हालांकि यह फ्रेम प्लास्टिक के जैसे महसूस होते हैं। बैंड के पीछे की ओर चार्जिंग नोड, हाॅर्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन सेंसर दिए गए हैं। स्मार्ट बैंड से स्ट्रैप को हटाने के लिए ऊपर और नीचे की ओर बटन दिए गए हैं।

एमआई बैंड 7 की तरह ही इस स्मार्ट बैंड में 1.62 इंच की डिस्प्ले और 192 x 490 px का रेजोल्यूशन है। हालांकि इसमें ब्राइटनेस लेवल 600 nits है, जोकि पिछले से 100 nits ज्यादा है। इस स्मार्ट बैंड की सबसे प्रमुख बाद इसका एंबिएंस लाइट सेंसर है जो आपको तेज धूप में भी साफ स्क्रीन दिखाता है।

बैटरी

एमआई बैंड 8 की बैटरी पिछले जनरेशन की बैटरी के बराबर ही है जबकि इसमें कई सारे नए फंक्शन और ब्राइटनेस लेवल को बढ़ाया गया है। एक बार की चार्जिंग पर यह 16 दिनों का बैकअप देती है। इसमें 190 mAh की बैटरी लगाई गई है।

गेम्स

वैसे, Xiaomi स्मार्ट बैंड 8 में कई गेम भी हैं। आप उन्हें ब्रेसलेट पर नहीं ढूंढ सकते, क्योंकि आपको स्मार्टफोन पर Mi फिटनेस ऐप खोलना होगा, फिर डिवाइस पर जाना होगा और बैंड डिस्प्ले का चयन करना होगा। अब, कैटेगरी में जाएं और फ्रेश एंड फन चुनें। इसमें चार गेम उपलब्ध हैं। वास्तव में, ये वॉच फेस हैं, वास्तविक गेम नहीं।

Functions

इस नए फिटनेस ब्रेसलेट में 7 वॉच फेसेज है। जिन्हें आप होमस्क्रीन को दबा होल्ड कर बदल सकते हैं। नए नोटिफिकेशंस को पढ़ने के लिए आपको स्वाइप डाउन करना होगा।

दाईं ओर स्वाइप करें, और आपको डू नॉट डिस्टर्ब मोड दिखाई देगा, फ़ोन और सेटिंग्स यही मिल जाएगा। अगले स्वाइप से मौसम, नींद, SpO2 और आउटडोर रनिंग, दैनिक गतिविधि और हृदय गति का पता चलता है। वैसे, आप स्मार्टफोन पर ऐप में विजेट्स का क्रम बदल सकते हैं और उनमें से कुछ को हटा सकते हैं।

Xiaomi स्मार्ट बैंड 8 ऐप्स की पूरी सूची इस प्रकार है: रिकॉर्ड्स, एक्सरसाइज, गतिविधि, दौड़, स्थिति, हृदय गति, PAI, SpO2, नींद, तनाव, मौसम, अलार्म, AliPay, सेटिंग्स और बहुत कुछ।

बहुत कुछ में, हमारे पास ईवेंट, अलर्ट, श्वास, स्टॉपवॉच, संगीत, फ़ोन ढूंढें, कार्य घड़ी, कैमरा, टाइमर, टॉर्च और फ़ोकस है।

Workout Mode

Xiaomi स्मार्ट बैंड 8 में बिल्ट-इन जीपीएस नहीं है, लेकिन, स्क्रीन के टॉप पर एक नेविगेशन आइकन है। स्मार्ट ब्रेसलेट में सात बुनियादी स्पोर्ट्स मोड हैं, जैसे आउटडोर रनिंग, वॉकिंग, फ्रीस्टाइल, हाइकिंग, आउटडोर साइक्लिंग, ट्रेडमिल, रस्सी कूदना और पूल में तैराकी।

Mi Band 8 कनेक्टेड स्मार्टफोन के जरिए सैटेलाइट से संचार करता है। इसलिए, जब आप पैदल चल रहे हों या अन्य खेल खेल रहे हों तो अपना स्मार्टफोन अपने पास रखना बेहतर होगा।

यह भी पढ़ें – TAU Keychain Power Bank, कैसा है यह पॉकेट-फ्रेंडली गैजेट

Conclusion- Mi Band 8 Review

यह नया Mi Band 8 है। हालांकि इसका डिज़ाइन और पैकेजिंग अपने सीरीज के पिछले बैंड की तरह ही है। परंतु, Xiaomi ने इसमें काफी user-friendly बदलाव करने के प्रयास किए हैं, इसलिए यदि आप एक Mi Band 7 उपयोगकर्ता हैं, तो भी हम आपको नए Mi बैंड में अपग्रेड करने की सलाह देंगे।

यह आधुनिक बैंड मुक्केबाजी कक्षाओं के साथ-साथ पेशेवर रनिंग मॉनिटरिंग को सपोर्ट करने वाला एकमात्र Mi बैंड है। ये सुविधाएँ नए सेंसर पर निर्भर करती हैं इसलिए सभी पिछले बैंड मॉडल इन्हें OTA के माध्यम से प्राप्त नहीं कर सकते हैं।

Xiaomi स्मार्ट बैंड 8 में अभी भी बिल्ट-इन जीपीएस नहीं है, इसलिए यदि आप मेरी तरह दौड़ना पसंद करते हैं और फोन नहीं लेना चाहते हैं आप, अभी भी Mi बैंड 7 प्रो के साथ रह सकते हैं और आगामी Xiaomi स्मार्ट बैंड 8 प्रो की प्रतीक्षा कर सकते हैं।