Motorola Edge 40 के हैरान कर देने वाले सीक्रेट फीचर

Motorola Edge 40 मीडियाटेक के डाइमेंसिटी 8020 एसओसी को शामिल करने वाला पहला Motorola स्मार्टफोन भी है। पिछले साल के मोटोरोला एज 30 प्रो में क्वालकॉम द्वारा स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 की फैसिलिटी है, Motorola Edge 40 में 1080p रेजोल्यूशन और 144Hz रिफ्रेश रेट (360Hz टच सैंपलिंग) के साथ 6.55 इंच का पोलेड डिस्प्ले है। पैनल 1,200nits और HDR10+ प्लेबैक का सपोर्ट करता है।

डिस्प्ले

मोटोरोला तेज और स्मूथ स्क्रॉलिंग और गेमिंग अनुभव के लिए रिफ्रेश रेट को 144Hz में अपग्रेड कर रहा है। मोटोरोला ने क्लियर किया है कि मोटोरोला एज 40 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ 6.5 इंच का डिस्प्ले है। कंपनी 100 फीसदी DCI-P3 कलर गैमट और HDR10+ सपोर्ट के साथ पोलेड पैनल का इस्तेमाल कर रही है। POLED पॉपुलर OLED और AMOLED के समान है और डीप ब्लैक कलर प्रोवाइड करता है। पोलेड भी कम्पेरिटीवेली हल्का है और फोन को एक चिकना डिजाइन बनाए रखने में मदद करता है, राउंडिंग पैकेज में बायोमेट्रिक्स के लिए डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर के साथ डुअल स्पीकर है।

प्रोसेसर एंड स्टोरेज

Motorola Edge 40 मीडियाटेक के डाइमेंसिटी 8020 एसओसी को शामिल करने वाला पहला मोटोरोला स्मार्टफोन भी है। पिछले साल के मोटोरोला एज 30 प्रो में क्वालकॉम द्वारा स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 की फैसिलिटी है, इस फ़ोन मै IP68 रेटिंग भी है, और यह रेटिंग पाने वाला सबसे पतला फोन है। एक IP68 रेटेड डिवाइस फ्रेश वाटर में 1.5 मीटर की मैक्सिमम गहराई तक 30 मिनट तक वाटर रेसिस्टेंट है, और अतिरिक्त मामलों या कवर की जरुरत के बिना धूल से सेफ है। MediaTek चिपसेट 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज और 8GB LPDDR4X रैम के साथ आता है।

Motorola Edge 40 कैमरा

ऑफिसियल पोस्टर में सेल्फी कैमरे के लिए होल-पंच कटआउट के साथ कर्व्ड डिस्प्ले का खुलासा हुआ है, पिछले कुछ एज स्मार्टफोन्स ने भी कैमरे पर बहुत ज्यादा फोकस किया है, और हम Motorola Edge 40 के साथ भी ऐसी ही उम्मीद कर सकते हैं। इसमें OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) के सपोर्ट के साथ पीछे की तरफ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिखाता है। OIS तकनीक मोर स्टेबल वीडियो और फ़ोटो के साथ मदद करती है। एक 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी होने वाला है जो मैक्रो शूटर के रूप में दोगुना हो सकता है। Motorola edge 30 pro और edge 30 फ्यूजन पर अल्ट्रा-वाइड कैमरा के साथ सैम कैपेबिलिटी ऑफर करता है। फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर शामिल होगा।

बैटरी

Motorola Edge 40 में 68W वायर्ड चार्जिंग के साथ 4,440mAh की बैटरी है। स्मार्टफोन में 15W फास्ट चार्जिंग भी है, जो कई एंड्रॉइड फोन में अनकोमान है। मोटोरोला एज 40 के क्लीन एंड्रॉइड यूआई एक्सपीरियंस का दावा कर रहा है। फोन एंड्रॉइड 13 के साथ आता है, जिसका अर्थ है कि आप लेटेस्ट एंड्रॉइड प्रोडक्टिविटी और प्राइवेसी फीचर्स का एन्जॉय कर सकते हैं। फोन को Android 14 OS भी रिसीव्ड होगा, लेकिन एक्सएक्ट तिमेलिने क्लियर नहीं है।

यह भी पढ़ें- सस्ते रीफर्बिश्ड स्मार्टफोन्स लेना क्या बन सकता है, घाटे का सौदा

Motorola Edge 40 कीमत और उपलब्धता

भारत में लॉन्च होने वाला Moto Edge 40 तीन रंगों- एक्लिप्स ब्लैक, नेबुला ग्रीन और लूनर ब्लू में आएगा। काले और हरे एडिशन, नीले रंग में ऐक्रेलिक ग्लास या पॉलीमेथाइल मेथैक्रिलेट (पीएमएमए) से बना बैक होता है, प्राइस अभी कन्फर्म नहीं है, हालांकि स्पेसिफिकेशन के बेसिस पर हम उम्मीद कर सकते हैं कि फोन की कीमत लगभग 45,000 रुपये होगी। प्रेजेंट में, मोटोरोला एज 30 फ्यूजन की कीमत 39,999 रुपये से शुरू होती है, और एज 30 अल्ट्रा की कीमत 49,999 रुपये है, Motorola बजट और मिड – बजट स्मार्टफोन का एक बंच लॉन्च करने के बाद 23 मई को भारत में 2023 का अपना पहला फ्लैगशिप फोन लॉन्च करने के लिए तैयार है, लॉन्च से पहले, कंपनी ने फ्लिपकार्ट पर अपना ऑफिसियल पेज पहले ही सेट – उप कर दिया है, जिसमें कुछ मेजर स्पेसिफिकेशन और डिज़ाइन को भी लिस्टेड किया गया है।