Motorola Razr 40 Ultra जल्द ही भारत में होने वाला है लाँच

स्मार्टफ़ोन कंपनी मोटरोला जल्द ही अपना नया और दमदार स्मार्टफ़ोन Motorola Razr 40 Ultra भारत में लाँच करने वाली है। Motorola Razr सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन को इनके फ़ोल्डेबल फ़ीचर के लिए जाना जाता है। इस नये स्मार्टफ़ोन में डिस्प्ले, कैमरा और परफॉरमेंस संबंधित कई नये और बेहतर फ़ीचर्स देखने को मिलेंगे। कंपनी के अनुसार यह विश्व का सबसे पतला फ्लिप फ़ोन है जिसमें विश्व की सबसे बड़ी एक्सटर्नल डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफ़ोन को ऑफिशियली 22 जून को भारत में लाँच किया जाएगा । इस लेख में इस स्मार्टफ़ोन के संभावित फ़ीचर्स के बारें में बात करेंगे।

मेन डिस्प्ले ( जब फ़ोन फोल्ड नहीं है)

Motorola Razr 40 Ultra स्मार्टफ़ोन में 6.9 इंच की FHD+ pOLED मेन डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। यह डिस्प्ले अधिकतम 165 Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट कर सकता है। इस स्मार्टफ़ोन के आगे और पीछे corning gorilla glass victus का प्रोटेक्शन भी देखने को मिल सकता है। इसके साथ – साथ यह स्मार्टफ़ोन वाटर – रेसिस्टेंट भी हो सकता है।

एक्सटर्नल डिस्प्ले (जब फ़ोन फोल्ड है)

Motorola Razr 40 Ultra स्मार्टफ़ोन में 3.6 इंच की pOLED एक्सटर्नल डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। इस स्मार्टफ़ोन की बाहरी या एक्सटर्नल डिस्प्ले अधिकतम 144 Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट कर सकतती है। 

रीयर कैमरा सेटअप

Motorola Razr 40 Ultra स्मार्टफ़ोन ड्यूल रीयर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है, जिसके दोनों कैमरे के निम्न फ़ीचर्स हो सकते हैं-

  • मेन कैमरा – 12 मेगापिक्सल और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेसन (OIS) सपोर्ट
  • अल्ट्रावाइड कैमरा – 13 मेगापिक्सल और 108 डिग्री फ़ील्ड व्यू, यह कैमरा मैक्रो कैमरा की तरह भी कार्य कर सकता है।
  • यह रीयर कैमरा सेटअप dual capture, super fast camera, super slow motion, HDR 10+, pro mode, portrait mode, live filter जैसे कई फ़ीचर्स को सपोर्ट कर सकता है।

ध्यान दे, स्मार्टफ़ोन को फोल्ड करने पर यह रीयर कैमरा सेटअप एक्सटर्नल डिस्प्ले (बाहरी छोटी डिस्प्ले) के लिए फ्रंट कैमरा सेटअप की तरह कार्य करेगा।

फ़्रंट कैमरा

Motorola Razr 40 Ultra स्मार्टफ़ोन में 32 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा या सेल्फ़ी कैमरा (में डिस्प्ले पर) देखने को मिल सकता है। यह कैमरा quad pixel technology को भी सपोर्ट कर सकता है। इस स्मार्टफ़ोन के एक्सटर्नल डिस्प्ले के माध्यम से उपभोक्ता hands – free selfie भी ले सकते हैं।

यह फ्रंट कैमरा भी dual capture, gesture selfie, live filter, portrait mode beauty, auto night vision जैसे कई फ़ीचर्स को सपोर्ट कर सकता है।

प्रोसेसर और परफॉरमेंस

यह स्मार्टफ़ोन Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर और  Andorid 13 पर कार्य कर सकता है। इस प्रोसेसर के माध्यम से यह स्मार्टफ़ोन काफ़ी पावरफुल परफॉरमेंस और बेहतर यूज़र एक्सपीरियंस उपलब्ध कराएगा।

बैटरी और अन्य फ़ीचर्स

Motorola Razr 40 Ultra स्मार्टफ़ोन 3800 mAh बैटरी के साथ आ सकता है जो कि दोनों वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है।

यह एक 5G स्मार्टफ़ोन है जो की NFC, WI-FI , Bluetooth 5.3 को सपोर्ट करेगा तथा इसमें एक e-sim और एक physical sim का उपयोग किया जा सकता है। 

क़ीमत और स्टोरेज वेरियंट

यह स्मार्टफ़ोन 8 जीबी RAM और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। उम्मीद लागाई जा रही है कि इस स्मार्टफ़ोन की क़ीमत लगभग 65,000 से 70,000 रुपये के आस – पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें – डैश कैम कैसे चुनें? डैश कैम लगाने में कितना खर्चा आता है?

Motorola Razr 40 Ultra स्मार्टफ़ोन Razr सीरीज़ का अब तक का सबसे बेस्ट स्मार्टफ़ोन हो सकता है। इस स्मार्टफ़ोन के सभी फ़ीचर्स और क़ीमत की जानकारी ऑफ़िशियली इसके लाँच के साथ रिलीज़ होगी। मोटरोला इंडिया ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इस स्मार्टफ़ोन का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है। यह स्मार्टफ़ोन ई – कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न पर 22 जून को सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफ़ोन की ख़रीददारी पर उपभोक्ताओं को विभिन्न डिस्काउंट और बैंक ऑफर्स भी प्राप्त हो सकते हैं।