OnePlus ला रहा है अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट, मिलने वाले हैं कई धमाकेदार फीचर्स

फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए जाने जानी वाली कंपनी,  वनप्लस ने पिछले वर्ष (2022) अगस्त में OnePlus 10T 5G स्मार्टफोन लांच किया था। यह स्मार्टफोन 6.7 इंच स्क्रीन साइज़, 50 मेगापिक्सेल ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसके साथ – साथ यह स्मार्टफोन Snapdragon 8+ Gen 1 और एंड्रोइड बेस्ड OxygenOS पर कार्य करता है।

पिछले वर्ष दिसंबर में एंड्रोइड 13 बेस्ड OxygenOS 13 के अपडेट के बाद कंपनी निरंतर स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस को विभिन्न अपडेट के साथ बेहतर करने में लगी हुई है। अभी हाल में ही कंपनी ने OnePlus 10T 5G स्मार्टफोन के लिए नए अपडेट लांच किए हैं। यह अपडेट इस स्मार्टफोन में कई नए फीचर्स जोड़ेगी जो की स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस और इसके उपयोग को बेहतर बनाएँगे। आइये जानते हैं OnePlus 10T 5G स्मार्टफोन के नए अपडेट के बारें में।

OnePlus के नए कौन से फीचर्स होंगे प्राप्त

OnePlus 10T 5G स्मार्टफोन ने OxygenOS 13.1 से संबन्धित नए अपडेट रीलीज करना शुरू कर दिया है। यह अपडेट अभी के लिए भारतीय उपभोक्ताओं के लिए रीलीज की गयी है जल्द ही ये अपडेट वैश्विक स्तर पर सभी उपभोक्ताओं के लिए रीलीज किए जाएँगे। इस अपडेट के साथ गेमिंग, हैल्थ और विजेट संबन्धित कई नए फीचर्स उपलब्ध होंगे। इसके अलावा इस अपडेट के साथ पुराने वर्जन से संबन्धित विभिन्न समस्यों को भी अपडेट किया जाएगा।

OnePlus 10T 5G स्मार्टफोन का यह नया अपडेट लगभग 1.11 जीबी का है। इसलिए आपके स्मार्टफोन की स्टोरेज फुल है तो उसे खाली कर लें। अपने स्मार्टफोन में नए अपडेट को इन्स्टाल करने के लिए उपभोक्ता स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाएँ और सिस्टम अपडेट ऑप्शन को चुने। यह अपडेट बैच में रीलीज किए जा रहे हैं इसलिए सभी उपभोक्ताओं को अपडेट प्राप्त करने में समय लग सकता है। अब बात करते हैं की इस अपडेट द्वारा क्या फीचर्स प्राप्त होंगे

गेमिंग से संबन्धित फीचर्स

  • इसमें गेम असिस्टेंट में चैम्पियनशिप मोड जुड़ेगा जो की गेमिंग अनुभव को और भी बेहतर बनाएगा। इस मोड को एक्टिव करने से काल और मैसेज संबधित विभिन्न नोटिफिकेसन बंद हो जाएँगे।
  • उपरोक्त फीचर के साथ गेम असिस्टेंट में म्यूजिक प्लेबैक को कंट्रोल करने का फीचर जुड़ेगा। इस फीचर के माध्यम से उपभोक्ता गेमिंग के साथ – साथ म्यूजिक को कम – ज्यादा या कंट्रोल कर सकते हैं।

हैल्थ से संबन्धित फीचर्स

  • इसमें नये Talkback फीचर को जोड़ा गया है जो की स्क्रीन रीड कर सकता हैं। यह फीचर कुछ खास एप में इमेज तथा विभिन्न फोटो संबन्धित डाटा को रीड कर सकता है।
  • वनप्लस के प्रोडक्टिविटी संबन्धित एप Zen Space app को भी अपडेट किया गया है। इसमें दो नए मोड, Deep Zen और Light Zen को जोड़ा गया है जिससे आपकी प्रोडक्टिविटी और भी बढ़ सके।
  • Simple mode के माध्यम से सिर्फ default apps ही होम स्क्रीन पर डिस्प्ले होते हैं। वनप्लस के इस नए अपडेट में Simple mode को भी अपडेट किया गया है जिसमें नए helper mode विजेट और quick tutorial फीचर को जोड़ा गया है।

निष्कर्ष

OnePlus 10T 5G स्मार्टफोन एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जिसे इसके हाई – एंड परफॉर्मेंस, पावरफुल प्रोसेसर, इमर्सिव गेमिंग परफॉर्मेंस, अद्भुत कैमरा क्वालिटी और अन्य बेहतर फीचर्स के लिए जाना जाता है। इस स्मार्टफोन में आ रहे, ये लेटैस्ट अपडेट इसकी परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाते हैं।

इस नए अपडेट में विजेट से लेकर गेमिंग तथा हैल्थ संबन्धित फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। इस स्मार्टफोन का यह अपडेट भारतीय यूजर के लिए रीलीज़ कर दिया गया है। इसके अलावा यह कोशिश की जा रही है की यह अपडेट सभी उपभोक्ताओं के लिए जल्द से जल्द रीलीज किया जा सके जिससे अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें। gadgetscount.com पे हम ऐसे ही फोन के बारे में और जानकारी देते रहेंगे।