OnePlus शामिल होने वाला है Foldable Smart Phone मार्केट में, पहला वनप्लस फ़ोल्डेबल स्मार्टफोन अगस्त में हो सकता है लांच

स्मार्टफोन कंपनी, वनप्लस को इसके फ़्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है जो की बेहतर डिस्प्ले और कैमरा परफॉर्मेंस के साथ आते हैं। इतना ही नहीं यह स्मार्टफोन ब्रांड कम कीमत में अनोखी स्मार्टफोन डिज़ाइन के साथ अद्भुत परफॉर्मेंस और कई बेहतर फीचर्स उपलब्ध कराता है। इसी के साथ OnePlus जल्द ही अपने ग्राहकों के लिए नया फ़्लैगशिप स्मार्टफोन लांच करने वाला है। यह स्मार्टफोन कंपनी, OnePlus Foldable Smart Phone लांच करने वाली है। यह स्मार्टफोन संभावित रूप से इस वर्ष के अगस्त माह में लांच किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के अगस्त में लांच की जानकारी भरोसेमंद टिप्सटर, Max Jambor द्वारा ट्विटर पर दी गयी है। हालांकि इस स्मार्टफोन का टीजर भी जारी किया जा चुका है।

OnePlus Foldable स्मार्टफोन के लांच होने की ओफिशियल जानकारी वनप्लस के सीईओ, Pete Lau द्वारा MWC 2023 इवैंट में दी गयी थी। वनप्लस के प्रेसिडेंट और COO, Kinder Liu के अनुसार, “हमारा पहला फ़ोल्डेबल स्मार्टफोन वनप्लस के विशिष्ट तेज और स्मूथ अनुभव के लिए जाना जाएगा। यह फ़्लैगशिप सिर्फ फ़ोल्डेबल फीचर के लिए नहीं बल्कि औद्योगिक डिज़ाइन, मैकेनिकल टेक्नोलोजी तथा अन्य फीचर्स के लिए भी जाना जाएगा” । इसी के साथ वनप्लस भी सैमसंग, ओप्पो और मोटोरोला के साथ फ़ोल्डेबल स्मार्टफोन के मार्केट में शामिल हो जाएगा। इस फ़ोल्डेबल स्मार्टफोन का संभावित नाम OnePlus V Fold हो सकता है। कंपनी इस फ़ोल्डेबल फ़्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ अन्य फ़्लैगशिप स्मार्टफोन भी लांच कर सकती है।

OnePlus Foldable Smart Phone की लांचिग Google Pixel Fold और Samsung Galaxy Z fold 5 स्मार्टफोन के लांचिंग के आस – पास हो सकती है। इसके कारण Foldable स्मार्टफोन मार्केट में कठिन प्रतियोगिता देखने को मिल सकती है। अभी तक OnePlus Foldable स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारें में कोई ओफिशियल जानकारी नहीं दी गयी है परंतु फीचर्स संबन्धित कई अनुमान लागए जा रहे हैं जो की सही हो सकते हैं। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है की OnePlus Foldable स्मार्टफोन, Oppo Find N2 Flip का रीब्रांडेड वर्जन (वनप्लस, ओप्पो की subsidiary कंपनी है) हो सकता है। आइये जानते हैं की OnePlus Foldable स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स क्या – क्या हो सकते हैं तथा इसकी कीमत क्या होगी।

संभावित फीचर्स – OnePlus Foldable Smart Phone

OnePlus Foldable Smart Phone

OnePlus Foldable स्मार्टफोन के डिस्प्ले के बात करें तो यह स्मार्टफोन 2k रेसोल्यूशन के साथ एएमओएलईडी (AMOLED) डिस्प्ले में उपलब्ध हो सकता है। यह डिस्प्ले बेहतर रिफ्रेश रेट के साथ भी आ जा सकता है जो की गेमिंग परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में सहायक हो सकता है। इस स्मार्टफोन में लेटैस्ट फीचर्स के साथ ट्रिपल रीयर सेटअप भी उपलब्ध हो सकता है। इस स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा एडवांस्ड फीचर्स के साथ उपलब्ध हो सकता है। वनप्लस तथा Hasselblad की पार्टनरशिप के कारण यह स्मार्टफोन बेहतर मोइबल फोटोग्राफी का अनुभव भी दे सकता है। यह रीयर कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेसन (OIS) और एलईडी फ्लैश जैसे फीचर्स को भी सपोर्ट कर सकता है। इसके अलावा ये दोनों कैमरा सेटअप कई एडवांस्ड फोटोग्राफी फीचर्स के साथ भी उपलब्ध हो सकते हैं। फ्रंट तथा रीयर कैमरा सेटअप द्वारा 1080p/ 720p विडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है।

प्रोसेसर

प्रोसेसर की बात करें तो यह स्मार्टफोन लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 पर कार्य कर सकता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में लेटैस्ट जीपीयू और गेमिंग फीचर्स की भी उम्मीद की जा सकती है। यह संभावित है की यह स्मार्टफोन ColorOs बेस्ड एंड्रोइड 14 पर कार्य कर सकता है। इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन 5जी नेटवर्क सपोर्ट, ब्लुटूथ, वाई – फ़ाई, फास्ट वाइरलेस चार्जिंग, टाइप – सी पोर्ट, फिंगरप्रिंट सेन्सर तथा वायर्ड चार्जिंग को भी सपोर्ट कर सकता है। इस स्मार्टफोन में मल्टी – टासकिंग जेश्चर फीचर्स और तुरंत कार्यों के सम्पन्न के लिए कई एप्स (quick performing apps) भी उपलब्ध हो सकते हैं।

संभावित कीमत और स्टोरेज वेरियंट

वनप्लस

OnePlus Foldable स्मार्टफोन की कीमत और स्टोरेज वेरियंट के बारें में ओफिशियल जानकारी नहीं दी गयी है। हालांकि यह अनुमान लगाया जा रहा है की यह स्मार्टफोन 12 जीबी LPDDR5 रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। यह स्मार्टफोन अन्य स्टोरेज वेरियंट तथा विभिन्न कलर वेरियंट में उपलब्ध हो सकता है। इस फ़ोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत लगभग 1,150 डॉलर हो सकती है। यह स्मार्टफोन चीन में लांच होने के साथ इंटरनेशनल मार्केट में भी लांच किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Vivo S16 5G – एक धांसू फोन

निष्कर्ष

संभावित फीचर्स से अनुमान लगाया जा सकता है की यह स्मार्टफोन परफॉर्मेंस के आधार पर बेहतर हो सकता हैं। OnePlus द्वारा लांच किया गया Foldable स्मार्टफोन इस ब्रांड द्वारा लांच किया गया पहला Foldable स्मार्टफोन होगा और इसमें कई नए एडवांस्ड फीचर्स को देखने को मिल सकते हैं। इस स्मार्टफोन के लांच के साथ अन्य स्मार्टफोन ब्रांड की तुलना में OnePlus Foldable स्मार्टफोन की मार्केट में पकड़ भी देखने को मिलेगी। ध्यान दें, इस लेख में उल्लेख किए फीचर्स ओफिशियल नहीं हैं बल्कि संभावित है और विभिन्न लीक्स तथा टिपस्टर द्वारा प्राप्त हुए हैं।