OnePlus Nord 3: क्या हो सकते हैं नये अपडेट्स

दिग्गज चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus जुलाई में अपना नया स्मार्टफोन OnePlus Nord 3 लांच करने जा रही है। यह बहुप्रतीक्षित मीडियम बजट स्मार्टफोन है जिसकी कई डिटेल्स जैसे कि ऑफिशियल इमेज, कीमत, 80 वॉट फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट और IR ब्लास्टर आदि का खुलासा हो चुका है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लांच की जानकारी वनप्लस के कम्युनिटी फोरम में शेयर की है। हालाँकि, इसके लिए कोई एक तिथि निर्धारित नही की गयी है। पिछले कुछ महीनों में नोर्ड 3 स्मार्टफोन से सम्बन्धित कई जानकारियाँ इण्टरनेट पर लीक भी हुई है।

यह स्मार्टफोन भारत में चीन में लान्च हुए OnePlus Ace 2V के रीब्रांडेड वर्जन के तौर पर एंट्री करेगा और यह कंपनी के The Lab कैम्पेन में लांच होगा। कम्युनिटी फोरम में पोस्ट किये गये टीजर के अनुसार, वनप्लस नाॅर्ड 3 को भारत, यूरोप और एशिया पैसेफिक में पेश किया जायेगा। कंपनी ने स्मार्टफोन के नाम का खुलासा नही किया है, हालाँकि, इस टीजर में फोन को द नेक्स्ट नाॅर्ड कहा गया है। रिपोर्ट्स की मानें, तो OnePlus Nord 3 जुलाई में भारत में लांच हो रहा है। इस आर्टिकल में हम OnePlus Nord 3 के ऐसे नये अपडेट्स की बात करेंगे जो इस स्मार्टफोन में देखने को मिल सकते हैं।

OnePlus Nord 3 Processor & Display

वनप्लस नॉर्ड 3 स्मार्टफोन में Android 13 Out of the Box आपरेटिंग सिस्टम होगा, जिसके टाॅप लेवल पर कंपनी का OxygenOS 13 होगा। स्मार्टफोन के MediaTek Dimensity 9000 चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जो 16GB तक रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध हो सकता है।

वनप्लस के इस स्मार्टफोन में 2772ंx1240 पिक्सल रेज्यूलूशन के साथ 6.74 इंच का 1.5K एमोल्डेड डिस्प्ले होने वाला है जो कि 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इसके साथ ही, यह डिस्प्ले टाॅप-सेंटर पंच-होल कटआउट डिजाइन में होगा।

OnePlus Nord 3 Camera & Battery

अगर कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश और OIS के साथ तीन कैमरे मिलेंगे। डिवाइस में 50MP का प्राइमरी कैमरा (रियर कैमरा), 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 2MP का मैक्रो सेंसर शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है। इसके साथ ही, सिक्योरिटी के लिहाज से, फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा।

इस स्मार्टफोन में 5000 mAh की पावरफुल बैटरी होगी और यह 80W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। इस प्रकार से, यह स्मार्टफोन मात्र 30 से 40 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो जायेगा।

कितनी हो सकती है कीमत

भारत में OnePlus Nord 3 की कीमत 30,000 से 40,000 रूपये के बीच रह सकती है। यूरोप में इसे 449 यूरो (39,900 रूपये) और 549 यूरो (48,000 रूपये) की कीमत में खरीदा जा सकता है। यह स्मार्टफोन 8 GB और 16 GB रैम के साथ पेश हो सकता है साथ ही यह 128 GB और 256 GB के इंटनल स्टोरेज के विकल्प के साथ बाजार में उतारे जा सकते हैं। हालाँकि, कंपनी की ओर से अभी कोई आधिकारिक जानकारी नही दी गयी है।

लीक हुई स्पेसीफिकेशन के हिसाब से, OnePlus Nord 3 Smartphone में इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन की तुलना में, सबसे बड़ा अंतर इसकी Display और Processor में हो सकता है। कंपनी इससे पहले OnePlus Nord और OnePlus Nord 2 भारतीय बाजार में लांच कर चुकी है। नाॅर्ड सीरीज के ये दोनो ही स्मार्टफोन काफी पाॅपुलर रहे हैं, इसीलिए, OnePlus Nord 3 से काफी उम्मीदे बढ़ गयी है।

यह भी पढ़ें – Apple Watch vs Samsung Watch | कौन है बेहतर

5G Ready इस एडवांस स्मार्टफोन को Bureau of Indian Standard की वेबसाइट पर भी स्पाट किया जा चुका है। इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर पाॅपुलर टिप्सटर मुकुल शर्मा ने शेयर की है। फोन को लेकर कई तरह की रिपोर्टस सामने आयी है और दावा किया जा रहा है कि यह नाॅर्ड सीरीज का सबसे एडवांस फोन होगा।