Oraimo FreePods 4 वायरलेस ईयरबड्स कम क़ीमत और दमदार फ़ीचर्स के साथ लाँच हुआ है

मोबाइल एक्सेसरीज़ का निर्माण करने वाली कंपनी Oraimo ने हाल ही में नये ईयरबड्स Oraimo FreePods 4 भारतीय में मार्केट में लाँच किए हैं। ये वायरलेस ईयरबड्स कई नयी टेक्नोलॉजी से लैस है। कम्फर्ट से लेकर फ़ीचर्स तक सब कुछ इस फ्रीपॉड्स में उपलब्ध है। Oraimo FreePods 4 बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ – साथ ANC टेक्नोलॉजी के साथ लाँच किए गये हैं। यदि आप कम क़ीमत पर  सामान्य कॉलिंग या बेहतर मूवी या गेमिंग का आनंद बेहतर साउंड क्वालिटी तथा इमर्सिव लिस्निंग अनुभव के साथ लेना चाहते हैं तो ये वायरलेस ईयरबड्स आपके लिए हैं। आइये इसी के साथ Oraimo FreePods 4 वायरलेस ईयरबड्स के फ़ीचर्स और क़ीमत के बारें जानते हैं।

ड्राइवर और बिल्ड क्वालिटी

Oraimo FreePods 4 वायरलेस ईयरबड्स 10 mm के bass driver के साथ आता है जो कि विभिन्न ऑडियो फ्रीक्वेंसी को बेहतर क्वालिटी के साथ उपलब्ध कराता है। इन ईयरबड्स का HavyBass ऐल्गॉरिद्म पावरफुल bass के साथ-साथ मिड और हाई फ्रीक्वेंसी ऑडियो को एकदम साफ़ और वास्तविक रूप में उपलब्ध कराता है।

इसकी बिल्ड क्वालिटी के बात करें तो इसके केस को साइल्ड करके खोला जा सकता है, इसके अलावा ईयरबड्स मैगनेटिक सपोर्ट के साथ आते हैं।

ऐक्टिव नोइज़ कैंसलेशन और अन्य फ़ीचर्स

Oraimo FreePods 4 एडवांस्ड ऐक्टिव नोइज़ कैंसलेशन  टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करते हैं जो कि 30 dB के न्यूनतम नॉइज़ या शोर को कम कर सकता है। यह टेक्नोलॉजी आपको भीड़ में भी शांति के साथ अपनी धुन में अपने पसंदीदा गाने को सुनने का आनंद देगा।

इस ईयरबड्स का अन्य फ़ीचर Transparency Mode है जिसके माध्यम से यूज़र Active Noise Cancellation को अपनी ज़रूरत के अनुसार on या off कर सकता है। 

4-Mic Call Noise Cancellation फ़ीचर इन ईयरबड्स का अगला महत्वपूर्ण फ़ीचर है। यह फ़ीचर AI Deep Neural Network Algorithm पर कार्य करता है जो कि आस – पास के शोर को बिलकुल कम कर देता है। इस फ़ीचर के माध्यम से आपको सुनने वाला या जिसे आपने काल किया है, वह व्यक्ति आपकी आवाज़ बिलकुल साफ़ सुन पाता है।

एप का सपोर्ट

Oraimo FreePods 4 वायरलेस ईयरबड्स Oraimo मोबाइल एप के साथ आता है जहां आपको कई फ़ीचर्स मिल जाते हैं। जैसे कि Noise Cancellation और गेमिंग मोड ऑन या ऑफ करने का विकल्प इत्यादि।

इस एप में यूज़र को 5 EQ मोड भी मिलते हैं, इस मोड में  Standard, HavyBass, Rock, Jazz, Vocal  विकल्प उपलब्ध हैं। यूज़र अपनी पसंद के अनुसार ऑडियो की क्वालिटी या विशेषताओं को बदल सकता है। इन विकल्पों के माध्यम से यूज़र अपनी पसंद की धुन को भी बना सकता है। 

कनेक्टिविटी फ़ीचर्स और गेम मोड

यह वायरलेस ईयरबड्स ब्लुटूथ 5.2 और USB type – C चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा यह low latency Game Mode के साथ भी आता है। जिसके द्वारा यूज़र को audio lagging जैसी समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा। इसके साथ ऑडियो कुछ ही सेकंड्स में वीडियो के साथ sync भी हो जाता है।

Oraimo FreePods 4 की बैटरी

Oraimo FreePods 4 फुल चार्जिंग पर active noise cancellation के बंद होने पर 8.5 घंटे तथा active noise cancellation के ऑन होने पर 7 घंटे ही पॉवर बैकअप उपलब्ध कराता है। दोनों ही स्थितियों में फुल चार्जिंग पर, केस अतिरिक्त 27 घंटे ही पॉवर बैकअप उपलब्ध कराता है जो कि पूरे दिन के उपयोग के लिए पर्याप्त है।

इसके अलावा 10 मिनट की क्विक चार्जिंग पर 170 मिनट की बैटरी लाइफ़ प्राप्त होती है।

यह भी पढ़ें – प्रोफेशनल वीडियो बनाने के लिए बेस्ट हे ये ड्रोन

Oraimo FreePods 4 की क़ीमत

वायरलेस ईयरबड्स, Oraimo FreePods 4 ई – कॉमर्स वेबसाइट फ़्लिपकार्ट पर उपलब्ध हैं तथा इन्हें 1799 रुपये की क़ीमत में ख़रीदा जा सकता है। इन ईयरबड्स विभिन्न डिस्काउंट और बैंक ऑफर उपलब्ध हैं। इस वायरलेस ईयरबड्स की ख़रीददारी पर USB type – C केबल साथ में मिलता है।