6000mAh वाले Samsung Galaxy F54 5G का बैटरी Test

Samsung Galaxy F54 5G को भारत में आधिकारिक तौर पर F-सीरीज की नवीनतम पेशकश के रूप में लॉन्च किया गया है। सैमसंग का यह फोन एक प्रीमियम मिड रेंज हैंडसेट है। सेल्फी स्नैपर के लिए एक पंच-होल कटआउट है, रियर पैनल पर बिना कैमरा हाउसिंग के कस्टमाइज्ड रूप से ट्रिपल कैमरे लगाए गए हैं, और सुरक्षा के लिए एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है। सैमसंग गैलेक्सी F54 में 25W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,000mAh की बड़ी बैटरी, OIS के साथ 108MP का प्राइमरी कैमरा और 6.7 इंच का AMOLED डिस्प्ले है।

जाने Samsung Galaxy F54 5G की भारत में कीमत

Samsung Galaxy F54 5G की कीमत 29,999 रुपये है। फोन मीटियर ब्लू और स्टारडस्ट सिल्वर में आता है। लॉन्च ऑफर के तहत फोन चुनिंदा बैंक कार्ड के साथ 27,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा। फोन फ्लिपकार्ट, सैमसंग डॉट कॉम और चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर 6 जून दोपहर 3 बजे से उपलब्ध होगा। फ़ोन की कीमत को देखते हुए काफी जबरदस्त उत्साह है। 

क्या हैं सैमसंग गैलेक्सी F54 के स्पेसिफिकेशन 

Display: सैमसंग गैलेक्सी F54 5G में 6.7-इंच FHD+ सुपर AMOLED प्लस इनफिनिटी-O डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट, सेल्फी स्नैपर के लिए पंच-होल कटआउट और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ है।

Processor: हैंडसेट Exynos 1380 प्रोसेसर द्वारा माली-G68 MP5 GPU के साथ संचालित है। मल्टी टॉस्किंग के दौरान कोई दिक्कत नहीं होती है। वही जब आप गेमिंग करते हैं, तो लैग या फ्रेम ड्रॉप का इश्यू नहीं है। लेकिन जब आप गेमिंग करेंगे, तो फोन हल्का सा हीट जरूर होता है। फोन में ऐप्स रन करने में कोई परेशानी नहीं होती ही।

RAM & Storage: फोन में 8GB रैम और 128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक और बढ़ाया जा सकता है।

OS: फोन में एंड्रॉइड 13 बेस्ड OneUI 5.1 दिया गया है। फोन 5 बार एंड्रॉइड अपडेट और चार साल सिक्योरिटी अपडेट के साथ आता है। यह एक 5G स्मार्टफोन है। फोन में 5G कनेक्टिविटी को लेकर कोई दिक्कत नहीं होती है। साथ ही कॉलिंग या म्यूजिक के दौरान भी फोन काफी अच्छे से काम करता है।

Camera: सैमसंग गैलेक्सी F54 5G में 108MP का रियर कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 2MP का मैक्रो सेंसर है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 32MP का शूटर है। फोन के मेन कैमरे से अच्छी फोटो क्लिक होती है। मेन कैमरे के फोटो की डिटेल काफी है। वही अल्ट्रा वाइड कैमरा भी अच्छा है। लेकिन 2MP वाला मैक्रो कैमरा अप टू द मार्क नहीं है। वही रात के वक्त भी फोन से फोटो क्लिक करने पर न्वाइज दिखती है।

यह भी पढ़ें – वेबकैम ख़रीदते समय क्या देखना चाहिए?

Battery: सैमसंग गैलेक्सी F54 में 6,000mAh की बैटरी और 25W फास्ट चार्जिंग है। यह काफी पावरफुल बैटरी है जो आपका दिन भर का फोन का सारा काम करा सकती है। ऐसे में हम फोन के भारी होने या इसकी मोटाई ज्यादा होने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। यह स्मार्टफोन बेहद हेंडी और पतली डिजाइन में आता है और काफी हल्का भी है।

लेकिन फोन में 25W चार्जिंग सपोर्ट दिया गया। ऐसे में फोन में फास्ट चार्जिंग न होने सबसे बड़ी दिक्कत है। मेरे हिसाब से आज के वक्त में फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाना चाहिए। यह स्मार्टफोन फुल्ली चार्ज होने में लगभग 2 घंटे का समय लेता है, जो कि औसत से बेहतर है। लेकिन, आज के समय के हिसाब से स्लो है।

फोन का माप 164.9 x 77.3 x 8.4 मिमी और वजन 199 ग्राम है।

Conclusion- Samsung Galaxy F54 5G

अगर आप अच्छी डिस्प्ले और बड़ी बैटरी के साथ शानदार कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन चाहते हैं, तो सैमसंग गैलेक्सी एफ54 5जी एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। फोन में 108MP का कैमरा मिलता है, जो अच्छे से काम करता है। हालांकि गेमिंग के दौरान Exynos चिपसेट थोड़ा स्ट्रगल करता है। ऐसे में साफ है कि यह हाई ग्राफिक्स गेमिंग के लिए स्मार्टफोन नहीं है। लेकिन बाकी यह 30 हजार रुपये वाला बेस्ट स्मार्टफोन है।