कैमरे से लेकर क्रिएटिविटी के लिए सबसे अच्छा 5g कॉलिंग टेबलेट

यदि आप ऐसा 5g calling tablet ढूँढ रहे हैं जो कि आपके साधारण कार्यों से लेकर जटिल कार्य कर सके तो आपके के लिए Samsung Galaxy Tab S8 5g सबसे बेहतर है। अपने फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन के लिए जाने जानी स्मार्टफ़ोन कंपनी सैमसंग का यह टेबलेट, सैमसंग का अब तक का सबसे बड़ा टेबलेट है। Samsung Galaxy Tab S8 का यूज़र इंटरफ़ेस बहुत बेहतरीन है जिससे किसी भी कार्य को बहुत ही स्मूथ तरीक़े से पूरा कर सकते हैं। यह टेबलेट S-pen को भी सपोर्ट करता है। इस लेख के माध्यम से Samsung Galaxy Tab S8 5g के फ़ीचर्स के बारे में जानेंगे।

डिस्प्ले और डिज़ाइन

Samsung Galaxy Tab S8 11.0 इंच की TFT LCD डिस्प्ले के साथ आता है जो की 2560 x 1600 रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। इस टेबलेट के डिज़ाइन की बात करें तो यह Armor Aluminium की केसिंग के साथ आता है। यह केसिंग इस टेबलेट को अत्यधिक मज़बूत बनाती है और किसी भी प्रकार के स्क्रैच या टूटने या गिरने पर सुरक्षित रखती है।

कैमरा

इस टेबलेट के कैमरा सैटअप की बात करें तो Samsung Galaxy Tab S8 ड्यूल रीयर कैमरा सेटअप के साथ आता है। जिसका पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा 6 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इसमें 12 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

इस टेबलेट के दोनों फ़्रंट और रीयर कैमरा फ़्लैश को सपोर्ट करते हैं तथा इसके द्वारा UHD 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। 

प्रोसेसर और स्टोरेज

Samsung Galaxy Tab S8 के प्रोसेसर की बात करें तो यह 4nm SoC process आधारित Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 ओक्टा – कोर प्रोसेसर के साथ आता है। यह प्रोसेसर इस टेबलेट की परफॉरमेंस को और भी बेहतर बनाता है।  इसके अलावा यह टेबलेट सिंगल स्टोरेज वेरियंट, 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

S-pen सपोर्ट – 5g calling tablet

इस टेबलेट का सबसे महत्त्वपूर्ण फ़ीचर यह है कि यह टेबलेट S-penको सपोर्ट करता है। S-pen का सपोर्ट इस टेबलेट के उपयोग को और भी आसान कर देता है। इस S-pen को Samsung Galaxy Tab S8 के पीछे फिट करके चार्ज किया जा सकता है। S-pen की सहायता से उपभोक्ता लिखना, डूडल करना, ड्राइंग जैसे कार्यों को कर सकते हैं और अपने रचनात्मक सोच को प्रदर्शित कर सकते हैं। इसके माध्यम से उपभोक्ता फोटो को भी एडिट कर सकते हैं।

बैटरी

Samsung Galaxy Tab S8 5g में 8000 mAh की बैटरी दी गई है जो की फुल चार्जिंग पर 48 घंटे का टॉक टाइम उपलब्ध करा सकती है।

कनेक्टिविटी

यह टेबलेट 4g 5g नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए USB 3.2, Wi-Fi, GPS, Bluetooth 5.2 फ़ीचर्स दिये गए हैं।

यह भी पढ़ें- स्पीड टेस्ट के मामले में कौन बेहतर OnePlus 11 vs Google pixel 7a

अन्य फ़ीचर्स – 5g calling tablet

इस टेबलेट में उपभोक्ताओं की सुविधाओं के लिए अन्य फ़ीचर्स जैसे Samsung note, Clip Studio paint, Quick share भी दिये गये हैं। Samsung note के माध्यम से उपभोक्ता अपने किसी भी आईडिया को आसानी से और जल्दी लिख सकते हैं। Clip Studio paint के माध्यम से उपभोक्ता अपनी क्रिएटिविटी को पेंट के माध्यम से दर्शा सकते हैं। S-pen के माध्यम से Clip Studio paint का उपयोग करने पर उपभोक्ता को यह महसूस होगा की वह वास्तव में किसी ख़ाली कैनवास पर पेंट कर रहा है। अगला फ़ीचर है Quick share जिसके माध्यम से यूज़र टेबलेट के डेटा या फ़ाइल्स को अन्य पीसी या फ़ोन पर शेयर कर सकते हैं।

Samsung Galaxy Tab S8 कई बेहतर और दमदार फ़ीचर्स के साथ आता है। यह टेबलेट प्रोफेशनल कार्यक्षेत्रों में काम करने वाले उपभोक्ताओं के लिए सबसे बेहतर है। इस टेबलेट की क़ीमत 58,999 रुपये हैं जिसे उपभोक्ता ई – कॉमर्स वेबसाइट, अमेज़न या सैमसंग की ऑफ़िशियल वेबसाइट से ख़रीद सकते हैं।