Vivo S16 5G फोन – इस दिन होगा मार्केट में लॉन्च,जानें डिटेल

Vivo S16: वीवो कंपनी का नाम तो सभी ने बहुत ही अच्छे तरीके से सुना ही होगा। वीवो मोबाइल कंपनी का नाम सुना ही नहीं बल्कि यह मोबाइल फोन सभी ने चलाया होगा और अनेक लोग इसे चला भी रहे होंगे। बता दें कि वीवो एक बहुत ही पुरानी और विश्वसनीय स्मार्टफोन कंपनी है। यह कंपनी अपनी बेहतर कैमरा क्वालिटी के लिए जानी और पहचानी जाती है। सभी यह बहुत ही अच्छी तरह से जानते हैं कि वीवो एक सेल्फी विद कैमरा क्वालिटी वाला स्मार्टफोन है।  

वीवो के कैमरा क्वालिटी के अलावा अनेकों फीचर्स भी ऐसे हैं जिन्हें चलाने पर लोग मद मस्त हो जाते हैं। वीवो एक काफी पुरानी मोबाइल बनाने वाली कंपनी है। यह जब भी अपना कोई नया स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च करती है तो मोबाइल खरीदने वाले शौकीयों की मानो होड़ सी लग जाती है। आज हम वीवो के ऐसे ही बेहतरीन फीचर्स वाले स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं जिसका नाम Vivo S16 है। Vivo कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी द्वारा लॉन्च किए जाने वाले इस स्मार्टफोन को आप सभी VIVO S16 के नाम से जान सकते है। इस बात की पुष्टी कंपनी ने आधीकारिक तौर पर की है।

यह अपकमिंग फोन धांसू फीचर्स से लैस होगा. यह फोन 8GB रैम और Qualcomm Snapdragon 870 प्रोसेसर के साथ आएगा. साथ ही इसमें शानदार कैमरा और पावरफुल बैटरी भी देखने को मिलेगी. ऐसे में आइए जानते हैं इस शानदार फोन के बारे में डिटेल.

VIVO S16 स्मार्टफोन की कीमत


कंपनी ने इस स्मार्टफोन के कीमत को साझा किया है। वहीं अब इस हैंडसेट को भारतीय मार्केट में मई 2023 को पेश किया जाने वाला है। काफी दमदार फीचर्स के साथ स्मार्टफोन को मार्केट में लाया जा रहा है। बता दें अगर आप एक मिड रेंज सेगमेंट स्मार्टफोन की तलाश कर रहे है, तो इस फोन को अपनी लिस्ट में शामिल कर खरीदी कर सकते है। बात करें इसकी कीमत की तो मार्केट में 29690 रुपये में पेश किया जाएगा हालांकी इसकी लॉन्चिंग की तारीख  की पुष्टी कंपनी ने नहीं की है।

VIVO V16 स्पेसिफिकेशन

संक्षिप्त विवरण (Short Specification)

  • 6.78 इंच की 388 पीपीआई एमोले डिस्प्ले स्क्रीन के साथ मार्केट में लाया जा रहा है।
  • 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट को स्पोर्ट
  • 4600 mAh की बैटरी पैक स्मार्टफोन में पेश की जा रही है जिसके साथ ग्राहक को बॉक्स में फ्लैश चार्जिंग यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल किया गया है।
  • सिंगल वेरिएंट ऑप्शन के साथ स्मार्टफोन खरीदी करने का मौका मिलेगा ग्राहक को इस हैंडसेट में 8 जीबी रैम+128 जीबी स्टोरेज स्पेस के साथ स्मार्टफोन खरीदी करने का मौका मिलेगा
  • ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप बैक पैनल पर दिया जाएगा
  • 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का दूसरा लेंस और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का होने वाला है।
  • सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने इसमें 50 मेगापिक्ल का कैमरा पेश किया है ।
  • Snapdragon 870 चिपसेट के साथ स्मार्टफोन खरीदी करने का मौका मिलेगा

पूरा ब्योरा (Full Specification)

लाइनअप में शामिल Vivo S16 और Vivo S16 Pro के स्पेसिफिकेशंस काफी हद तक एक जैसे हैं, वहीं Vivo S16e इनका टोन्ड डाउन वर्जन है। Vivo S16 और S16 Pro दोनों में 6.78 इंच का कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दिया गया है। वहीं, Vivo S16e में 6.62 इंच की फ्लैट स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलती है। तीनों ही स्मार्टफोन्स में ट्रिपल कैमरा दिया गया है।

वनीला Vivo S16 में 64MP मेन सेंसर के साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP मैक्रो सेंसर दिया गया है। वहीं, Vivo S16 Pro में 50MP मेन लेंस OIS सपोर्ट के साथ मिलता है और इसके साथ 12MP अल्ट्रा-वाइड और 2MP मैक्रो सेंसर दिया गया है। तीसरे Vivo S16e में 50MP का मेन लेंस डेप्थ और मैक्रो सेंसर्स के साथ दिया गया है। तीनों ही फोन्स में रिंग फ्लैश लाइट दी गई है। 

Vivo S16 में Qualcomm Snapdragon 870 प्रोसेसर 12GB तक रैम और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज के साथ दिया गया है। वहीं, Vivo S16 Pro में MediaTek Dimensity 8200 प्रोसेसर और Vivo S16e में Exynos 1080 चिपसेट दमदार परफॉर्मेंस के लिए दिए गए हैं। तीनों में 4,600mAh की बैटरी 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है और Android 13 बेस्ड OriginOS मिलता है।

कैसा है इसका कैमरा

अगर बात करें इसके कैमरा के बारे में तो बता दें, कंपनी ने इसमें फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल कैमरा दिया है.जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा शामिल होगा. वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 50MP का कैमरा मिलेगा. बता दें वीवो के इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर Qualcomm Snapdragon 870 चिपसेट होगा, जो 8GB रैम और 128GB स्टोरेज से जुड़ा होगा.

Vivo S16 : बैटरी

यह भी पढ़ें- NoiseFit Force Plus स्मार्टवॉच

अगर बात करें इसके बैटरी के बारे में तो बता दें, कंपनी की ओर से इसमें 4600 एमएएच का बैटरी पावर का इस्तेमाल किया गया है, जो फ्लैश चार्जिंग यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को सपोर्ट करेगी. फोन में 6.78 इंच की 388 पीपीआई, AMOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा. जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा.ऐसे में उम्मीद है की यह फोन हर एंगल से काफी शानदार होगा.